loader Loading...

Happy to Help!

Click to Start Chat

एचपी रिटेल में आपका स्‍वागत है बैनर

एचपी रिटेल में आपका स्‍वागत है

 एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स (पेट्रोल पंपों) में, हम अपने व्यापक रूप से विस्‍तारित रिटेल आउटलेट्स (पेट्रोल पंपों) के माध्यम से अपने ग्राहकों को गुणवत्ता सम्‍पन्‍न उत्पादों और बेहतर सेवा अनुभव प्रदान करने में विश्वास करते हैं। हम अपने समर्पित प्रशिक्षित फील्ड स्टाफ और डीलर नेटवर्क के माध्यम से हमारे सभी रिटेल आउटलेट्स में निर्धारित मानक परिचालन प्रक्रियाओं का व्‍यवहार अपनाकर सुरक्षित और विश्वसनीय संचालन के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम निरंतर सेवा उत्कृष्टता के माध्यम से खुशियां बिखेरकर अपने मूल्यवान ग्राहकों को देना चा‍हते हैं।

परिचय

एचपीसीएल द्वारा भारत में पेट्रोलियम उत्पादों की रिटेल बिक्री में क्रांतिकारी बदलाव।

जब हम एचपीसीएल में पिछले एक दशक की समीक्षा करते हैं, तो हमें प्रसन्न होने के अनेक कारण मिलते हैं। केवल परिवर्तन ही सतत है। इसके प्रति एचपीसीएल को पूर्ण विश्‍वास है, जिसके लिए हमने नए विचारों को अपनाया है, नवविचार स्‍थापित किए हैं और वर्षों से हम यह करते आ रहे हैं। इस प्रक्रिया से हमने भारत में अपने रिटेल आउटलेटों को आधुनिक, सुरूचिपूर्ण और प्रौद्योगिकी रूप से उन्‍नत बनाने में अपना योगदान दिया है।

वर्ष 2002 में आउटस्‍टेंडिंग कस्‍टमर एवं वाहन देखरेख की प्रतिबद्धता के आकर्षण से युक्‍त अपना आकर्षक ब्रांड क्‍लब एचपी प्रारंभ किया था। इस प्रक्रिया से हम भारत के ब्रांडेड रिटेल आउटलेटों में अग्रणी हो गए थे। वर्ष 2003 में हमने अपनी एक नई रिटेल विजुअल पहचान बनाई जो देश में सर्वश्रेष्‍ठ है।

हमारा उद्देश्य सदैव से ही ग्राहक सेवा और संतुष्टि रहा है और हमने इसे नए रिटेल आउटलेट प्रारूपों के विचार के साथ व्यवहार के लिए वर्ष 2006 में विकसित किया था। इन प्रारूपों को विशेष रूप से विभिन्न ग्राहक क्षेत्रों की आवश्‍यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया था। हम समझते हैं कि प्रगति एवं संवृद्धि प्रतिस्पर्धी लाभ उत्‍पन्‍न करने और दक्षता संवर्धन में सहायक हैं।

वर्ष 2008 हमारे लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने का वर्ष था। इसलिए हमने ई-ईंधन स्टेशन बनाए थे। प्रौद्योगिकी में प्रगति के आशय से नैनो (NANO) अवधारणा का शुभारंभ 2009 में किया गया था (कोई आटोमेशन, कोई परिचालन नहीं)। 19,020 रिटेल आउटलेट नेटवर्क में से एचपीसीएल ने सभी सक्रिय रिटेल आउटलेटों को स्वचालित कर दिया है।

हमने 2010 में देश भर में परिचालनों, सुरक्षा प्रक्रियाओं और ग्राहक देखभाल को मानकीकृत करने के लिए मानक परिचालन पद्धति की शुरुआत की थी। हमारा लॉयल्‍टी कार्यक्रम ग्राहक सेवा के लिए समृद्ध और मूल्य आधारित पहल है, जिसमें मूल्यवान ग्राहकों की संतुष्टि के लिए विशेष लाभ और सहूलियतों की गारंटी दी गई है। अब हमने रिटेल आउटलेट्स के लिए क्लब एचपी स्टार के नाम और स्टाइल में प्रीमियम ब्रांड बनाया है। इस प्रीमियम ब्रांड के लिए अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव क्विक सर्विस है।

बदलाव की यह यात्रा न केवल रोमांचक रही है, अपितु फलदायक भी रही है।

एचपीसीएल ने लगातार तेरहवें वर्ष प्रतिष्ठित रीडर्स डाइजेस्ट ट्रस्टेड ब्रांड अवार्ड 2019 प्राप्‍त किया है, जिससे हमारे 19,020 रिटेल आउटलेट के प्रति ग्राहकों का विश्वास और मजबूत हो गया है। ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2018 के अनुसार, हमारे ब्रांडेड पेट्रोल, पॉवर ने पेट्रोल श्रेणी में भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड 2018 का दर्जा हासिल किया है। हमारे प्रीमियम ब्रांडेड पेट्रोल पावर99, भारत में सबसे अधिक ऑक्टेन रेटेड पेट्रोल को ग्लोबल मार्केटिंग एक्सीलेंस अवार्ड्स 2018 में एक उभरते ब्रांड के रूप में भी मान्यता दी गई है। हमें जो पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, वे ब्रांडिंग, लॉयल्‍टी और विपणन के क्षेत्र में किए गए हमारे प्रयासों और उपलब्धियों की स्वीकृति हैं। एचपीसीएल ने 2017 में डिजिटल कार्ड पेश किए थे जो फ्लीट ऑनर्स को फ्लीट प्रबंधन के पूर्ण समाधान प्रदान करते हैं।

एचपीसीएल में हम अधिकतम में विश्वास करते हैं: वृहद विचार, वृहद स्‍वप्‍न एवं वृहद उपलब्धियां । भरपूर ऊर्जा के साथ हमारा भविष्‍य हमारे सम्‍मुख खड़ा है।